समाचार

कोरोना-काल: नौसेना के 26 कर्मचारी संक्रमित, लुधियाना के एसीपी की मौत

भारतीय सशस्त्र बलों में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला बड़ा मामला सामने आया है। मुंबई में भारतीय नौसेना के 26 कर्मचारियों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की ख़बर है। इन सभी कर्मचारियों को मुंबई के ही नौसेना अस्पताल में क्वारंटीन किया गया है और वहीं इनका इलाज चल रहा है।

संक्रमितों में सभी नाविक हैं और आईएनएस आंग्रे में कार्यरत हैं। इनमें से 25 नाविक आईएनएस आंग्रे के ही आवासीय परिसर में रह रहे थे, जहां सबके अलग-अलग कमरे थे, वहीं एक नाविक अपने घर में मां के साथ रहता है। घर रह रहे नाविक की मां के भी कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। INS आंग्रे मुंबई के तट पर मौजूद है। यह पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस है। नौसेना के अधिकारी उन लोगों का पता लगा रहे हैं, जो संक्रमित नौसैनिकों के संपर्क में आए हैं। अधिकारी इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि संक्रमित नौसैनिक ड्यूटी या फिर अन्य कामों से किन-किन जगहों पर गए थे।

 

ANI

@ANI

All primary contacts (though asymptomatic) were tested for . The entire inliving block was immediately put under quarantine, containment zone & INS Angre under lockdown. Action being taken as per established protocol. No cases of infection onboard ships & submarines: Navy https://twitter.com/ANI/status/1251344841566380032 

ANI

@ANI

21 serving personnel tested positive for #COVID19 within naval premises at Mumbai. This number includes 20 sailors of INS Angre, a shore establishment at Mumbai. Most of these are asymptomatic & have been traced to a single sailor who was tested positive on 7th April: Indian Navy

Twitter पर छबि देखें
75 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

उम्मीद की जा रही है कि इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने के बाद कोरोना के मामले में तेजी न बढ़ने लगे जाये। भूगोल के लिहाज़ से आईएनएस आंग्रे और नौसेना का डॉकयार्ड व अड्डा बेहद क़रीब हैं। डॉकयार्ड पर नाविकों और अफसरों की बड़ी संख्या रहती है। अगर इनके बीच गलती से कोरोना संक्रमण पहुंच जाता है तो बड़ी समस्या पैदा हो सकती है।

उधर, लुधियाना के एसीपी अनिल कोहली की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गयी है। वे कुछ दिनों से एक निजी अस्पताल में वेंटीलेटर पर थे। उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित बतायी जा रही हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close